• Thu. Apr 25th, 2024

“मैरीनेटेड मेकअप” आपके लिए बेस्ट है, फॉलो करें ये स्टेप

Byadmin

Sep 6, 2022

हर बार जब हम सोशल मीडिया पर स्क्रॉल करते हैं तो हमेशा एक नया ब्यूटी ट्रेंड होता है। और ये पहली बार नहीं है जब सुंदरता ने रसोई से शब्द उधार लिए हैं। अगर आप उच्च कवरेज की तलाश में हैं, तो "मैरीनेटेड मेकअप" आपके लिए बेस्ट है। इसमें आप कंसीलर को पूरी तरह से ब्लेंड करने के बाद छोड़ देते हैं, जो शरीर की गर्मी से सेट हो जाता है। "मैरीनेटेड मेकअप" हैशटैग वाले वीडियो को 30 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है।

'मैरिनेटेड मेकअप' लिव-इन लुक है
अगर आप हैवी आई मेकअप में हैं और ये मैसी हो जाता है तो ये निश्चित रूप से ये आपके लिए ही है। 'मैरिनेटेड मेकअप', लिव-इन लुक है जिसे आसानी से आप अपने चेहरे पर सेट कर सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि थोड़ा या बिना फाउंडेशन (कंसीलर परफेक्ट है) और अच्छे अमाउंट में आईलाइनर/आई मेकअप को लगाएं और उसे लगाकर कुछ देर के लिए यूं ही छोड़ दें, जिसके बाद आपका मेकअप सेट हो चुका होगा।

आप सेटिंग स्प्रे के साथ प्रोडक्ट को फेस पर लगाएं और उन्हें कुछ घंटों तक सेट होने के लिए छोड़ दें, जो चेहरे की गर्मी और फेस के नैचुरल ऑयल के साथ अपना काम करने लगेगा। जिसके बाद आप पार्टी में जानें के लिए रेडी हैं।

इस मेकअप ट्रेंड में आप अपने मेकअप को फेस पर मैरीनेट करती हैं।बॉडी हीट कंसीलर को गर्म कर देता है, इसलिए ये बेहतर तरीके से मिक्स हो जाता है। जब आप इसके साथ कुछ मिनटों / घंटों के लिए सो जाते हैं या झपकी लेते हैं तो ये और अच्छी तरह से चेहरे पर सेट हो जाता है। 'मैरिनेटेड मेकअप' का चलन निश्चित रूप से बढ़ रहा है।

किम कार्दशियन के लंबे समय के मेकअप आर्टिस्ट मारियो डेडिवानोविक ने ‘मैरिनेटेड मेकअप' के बारें में एक वेबसाइट को बताया था- "मुझे लगभग दो घंटे के बाद मेकअप पसंद है, ये मेरा पसंदीदा है।

मैरीनेट करने का शॉर्ट-कट!
वास्तव में, हाल ही में ट्रेंड में आए इस मेकअप में सभी प्रोडक्ट "मैरिनेट" हो जाते हैं, मतलब की सब कुछ एक साथ मिल जाता है और ये एक बटररी ल्यूब लेता है। मेकअप लीजेंड पैट मैकग्राथ ने एक बार कहा था कि उनकी मां मेकअप पूरे चेहरा लगाती थीं और फिर नहाने जाती थीं। इससे पानी से उठने वाली भाप उसको सेट कर देती थी। शायद ये उनका मैरीनेट करने के लिए एक शॉर्ट-कट था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *