• Sat. Jun 22nd, 2024

लुटेरों ने पुलिसवाले बन व्यवसायी से 55 लाख के जेवर और कैश लूटा

छपरा
 बिहार के छपरा में अपराधियों ने लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया है. भगवान बाजार थाना क्षेत्र के भरत मिलाप चौक के पास अपराधियों ने बरेली (उत्तर प्रदेश) के व्यवसायी को पुलिस के वेश में अगवा कर 55 लाख के जेवर और कैश लूट लिये. भगवान बाजार से अगवा कर व्यवसायी को जांच के नाम पर अपराधी डोरीगंज ले गए जहां छपरा का पुल पर व्यवसायियों को छोड़कर उनका कैश और जेवर लेकर फरार हो गए. घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है.

सदर डीएसपी एमपी सिंह ने बताया कि रात 12 बजे व्यवसायी ने लूटपाट की सूचना पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. लूटपाट का शिकार व्यवसायी बरेली का रहने वाला है जिसका नाम अभिलाष वर्मा बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि व्यवसाय के सिलसिले में छपरा आया था जहां होटल मणिपुर में विश्राम के लिए रुका था. रात में वो वापस स्टेशन जा रहा था तभी पहले से योजना बनाकर अपराधियों ने बोलेरो गाड़ी से उसका पीछा किया और जेल गेट के पास ओवरटेक कर ई-रिक्शा को रोका और व्यवसाई को पुलिस जांच के नाम पर उतार लिया.

पुलिस जांच के नाम पर व्यवसायी ने भी अपराधियों का सहयोग किया और उसके साथ डोरीगंज के तरफ चले गए जहां जाने पर पता चला कि यह पुलिस नहीं बल्कि अपराधी थे, जिन्होंने लूटपाट के लिए उनको अगवा किया था. अपराधियों ने व्यवसायी को डोरीगंज में उतार दिया और फरार हो गए जिसके बाद व्यवसायी ने पुलिस को सूचना दी. भगवान बाजार पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है और जल्दी अपराधियों को पकड़ने का दावा किया जा रहा.

हालांकि यह पहली घटना नहीं है जब बाहर के व्यवसायियों से शहर में लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया है. इसके पहले भी अमृतसर के व्यवसायी को गोली मारकर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया था, साथ ही गरखा के पास एक आभूषण व्यवसायी को पुलिस जांच के नाम पर रोक कर उसके साथ लूटपाट की गई थी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *