• Sat. Feb 24th, 2024

सीएसके की कप्तानी धोनी ही करेंगे

Byadmin

Sep 7, 2022

नई दिल्ली
 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी ही करेंगे। फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथ ने इस बात की पुष्टि की है। पिछले सीजन में सीएसके ने दो बार कप्तान बदले थे। पहले धोनी ने खुद कप्तानी छोडऩे का फैसला लिया था और फिर रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया था। खराब प्रदर्शन के चलते जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी थी और आखिरी मैचों में धोनी ने जिम्मा संभाला था। कहा जा रहा था कि चेन्नई अगले सीजन में नए कप्तान के साथ उतरेगी। सीएसके ने खुद बयान देकर इन चर्चाओं पर विराम लगा दिया है। विश्वनाथ ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी ही अगले आईपीएल सीजन में चेन्नई टीम के कप्तान होंगे।

राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्स की कप्तानी भी कर चुके धोनी

धोनी आईपीएल की शुरूआत से ही सीएसके के कप्तान हैं। उन्होंने टीम को 4 बार खिताब भी जिताए हैं। जब टीम पर 2 साल का बैन लगा, तब धोनी ने एक सीजन के लिए राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्स की कप्तानी की थी। उसके बाद वे स्टीव स्मिथ की कप्तानी में खेले थे। इस सीजन में धोनी ने 232 रन ही बनाए थे।

आईपीएल टीम की कप्तानी में धोनी अब भी नंबर-1

किसी आईपीएल टीम की कप्तानी के मामले में एमएस धोनी अब भी नंबर-1 हैं। उन्होंने 2 टीमों (चेन्नई और पूणे) की ओर से लीग के 210 मैचों में कप्तानी की है। इनमें से उन्हें 123 में जीत मिली है। जबकि टीम ने 86 मैच गंवाए थे। इस मामले में रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं। रोहित ने 143 में से 79 मैच ही अपनी कप्तानी में जीते हैं।

पॉइंट टेबल में 9वें नंबर पर थी टीम

पिछले सीजन में टीम ने खराब प्रदर्शन किया। वह 14 में से महज 4 मुकाबले ही जीत सकी और 10 मुकाबले गंवाए हैं। टीम के हिस्से में महज 8 अंक थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *