• Thu. Apr 18th, 2024

दिल्ली: सिविक सेंटर की 28वीं मंजिल से कूदकर शख्स ने की आत्महत्या, शरीर के चिथड़े उड़े

Byadmin

Sep 7, 2022

नई दिल्ली
दिल्ली के एमसीडी मुख्यालय सिविक सेंटर में आज सुबह एक व्यक्ति की आत्महत्या से हड़कंप मच गया। करीब 40 वर्षीय युवक ने बहुमंजिला इमारत की 28वीं मजिल से कूदकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इतनी ऊंचाई से गिरने के कारण युवक का शव क्षत-विक्षत हो गया। घटना के काफी देर तक मृतक का शव इमारत के नीचे ही पड़ा रहा।

आयकर विभाग के दफ्तर से लगाई छलांग
मृत शख्स की पहचान दिवेश के रूप में की गई है। पुलिस ने बताया कि दिवेश उसी इमारत की आठवीं मंजिल पर डेटा एंट्री ऑपरेटर के तौर पर काम करता था। इमारत की 28वीं मंजिल पर आयकर विभाग (Income Tax) के दफ्तर से युवक ने छलांग लगाई है। इस वारदात के करीब 50 मिनट बाद तक उसका शव वहीं पड़ा रहा।

सबसे ऊंची इमारत से कूदकर दी जान
घटना को लेकर पुलिस उपायुक्त (मध्य) श्वेता चौहान ने कहा कि सुबह 10.25 बजे सिविक सेंटर के सुरक्षा प्रभारी एसके तिवारी ने बताया कि ई-2 ब्लॉक में आयकर विभाग के सामने एक अज्ञात व्यक्ति मृत पड़ा है। मौके पर पहुंचने पर ऐसा लगा कि व्यक्ति ने आयकर विभाग के दफ्तर से छलांग लगा दी है।

सबसे ऊंची इमारत से खुदकुशी
पुलिस ने कहा कि सिविक सेंटर परिसर में पांच इमारतें हैं, जिनमें से सबसे ऊंची इमारत में 28 फ्लोर हैं, जिसपर आयकर विभाग का मुख्यालय भी है। आत्महत्या करने वाले शख्स ने इमारत के सबसे टॉप फ्लोर से कूदकर अपनी जान दे दी। द‍िल्‍ली नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि उनका कर्मचारी नहीं है।

आत्महत्या का कारण पता नहीं
बता दें कि दिल्ली का सिविक सेंटर मशहूर रामलीला मैदान के ठीक सामने स्थित है। शख्स के खुदकुशी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि, अभी तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *