• Sat. Feb 24th, 2024

ICC T20 Rankings: बाबर आजम से छिन गई कुर्सी, मोहम्मद रिजवान बना T20I क्रिकेट का नंबर वन बल्लेबाज

Byadmin

Sep 7, 2022

नई दिल्ली
ICC T20 Rankings में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर वन बल्लेबाज की कुर्सी छिन गई है। उनकी ये कुर्सी उन्हीं की टीम के ओपनर और साथी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने छीनी है। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान T20I क्रिकेट के नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं, सूर्यकुमार यादव नंबर 3 से नंबर 4 पर खिसक गए हैं।

मोहम्मद रिजवान ने हॉन्ग कॉन्ग और भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसकी बदौलत उनको आईसीसी टी20 रैंकिंग में फायदा हुआ है। रिजवान के खाते में इस समय 815 रेटिंग प्वाइंट्स हैं, जबकि बाबर आजम के खाते में 794 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। 792 अंकों के साथ साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एडन मार्क्रम तीसरे पायदान पर हैं, जबकि 775 अंकों के साथ सूर्यकुमार यादव चौथे स्थान पर हैं।

श्रीलंका के खिलाफ 72 रनों की पारी खेलने वाले रोहित शर्मा 17वें से 14वें पायदान पर पहुंच गए हैं। टॉप 10 रैंकिंग में सिर्फ भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ही हैं। उनके बाद रोहित शर्मा और ईशान किशन का नाम शामिल है, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी टॉप 20 में हैं। ओडीआई क्रिकेट में बाबर आजम नंबर एक पर कायम हैं, जबकि जो रूट टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन की कुर्सी संभाले हुए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *