• Sat. Feb 24th, 2024

उपराष्ट्रपति बनने के बाद आज पहली बार अपने गांव आएंगे जगदीप धनखड़, 300 साल पुराने मंदिर में करेंगे पूजा अर्चना

जयपुर
 उपराष्‍ट्रपति जगदीप धनखड़ गुरुवार को राजस्‍थान में अपने पैतृक गांव किठाना में होंगे। वे यहां तीन साल पुराने मंदिर में विशेष पूजा अर्चना करेंगे। जगदीप धनखड़ उपराष्‍ट्रपति बनने के बाद पहली बार अपने गांव आ रहे हैं। इस मौके पर पूरे गांव में विशेष सजावट की गई है। ग्रामीणों को उनका बेसब्री से इंतजार है। हर कोई उनके स्‍वागत को बेताब है। किठाना के ग्रामीणों में खुशी की लहर है।
 
झुंझुनूं जिले में स्थित अपने गांव किठाना आने के अलावा उपराष्ट्रपति का खाटूश्‍यामजी जाने का भी कार्यक्रम है। उपराष्‍ट्रपति के राजस्‍थान दौरे को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए हैं। आठ सितंबर के दौरे को लेकर जयपुर रेंज आईजी उमेश चंद्र दत्ता ने बुधवार को खाटूश्याम जी पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
 
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार जगदीप धनखड़ सुबह 9 बजे अपने पैतृक गांव किठाना पहुंचेंगे। वे किठाना के ठाकुरजी मंदिर और जोडीया मंदिर जाएंगे। 300 साल पुराने इन मंदिरों में उपराष्‍ट्रपति विशेष पूजा अर्चना करेंगे। दोनों मंदिरों की खास सजावट की गई है। उपराष्ट्रपति सबसे पहले हेलीपैड से जोडीया मंदिर जाएंगे।
 
अपने गांव किठाना के ठाकुर जी मंदिर का जीर्णोद्धार भी उपराष्ट्रपति धनखड़ ने ही करवाया है। मंदिरों में दर्शन के बाद वे किठाना स्कूल में स्कूल भवन का शिलान्यास करेंगे। उसके बाद वहां से अपने फार्म हाउस के पास स्थित चौक जाएंगे, जहां उनका नागरिक अभिन्दन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *