• Tue. Jul 16th, 2024

दिल्ली के आजाद मार्केट में इमारत गिरी, 3 मजदूरों की मौत; कुछ और के दबे होने की आशंका

 नई दिल्ली
 
दिल्ली के आजाद मार्केट इलाके में निर्माणाधीन चार मंजिला इमारत गिर गई है। मौके पर दमकल की चार गाड़ियां पहुंच गई है। यह जानकारी दमकल विभाग ने दी। घटना में तीन मजदूरों की मौत हो गई है। जबकि दो घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। माना जा रहा है कि इमारत के अंदर पांच मजदूर फंसे हो सकते हैं। खोज अभियान जारी है। जानकारी के अनुसार, इमारत में काम चल रहा था कि अचानक हादसा हो गया। पुलिस को इमारत गिरने की सूचना सुबह 8.50 पर मिली थी। जिसके बाद मौके पर रेस्क्यू टीम पहुंची। कुछ मजदूरों के मलबे में दबे होने की आशंका है। आजाद मार्केट के शीश महल में निर्माण का काम चल रहा था। मौके पर दमकल की चार गाड़ियां मौजूद हैं। राहत और बचाव का कार्य जारी है।

अंदर 6 से 7 लोग फंसे हैं
आदाज मार्के के शीश महल इलाके में हाउस नंबर 754 गिर गया है। दमकल की चार गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। बचाव अभियान जारी है। रिपोर्ट के अनुसार लगभग कुछ लोग अंदर फंसे हुए हैं। दमकल विभाग के एडीओ रविंदर ने बताया कि आजाद मार्केट में एक इमारत गिर गई। जिससे तीन शवों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। मलबे में अभी भी 6 से 7 लोग फंसे हुए हैं।

अधिक वजन की वजह से गिरी इमारत
इस मामले पर डीसीपी नॉर्थ का कहना है कि चार मंजिला इमारत गिरी है। यहां कोई नहीं रह रहा था। प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि इमारत अधिक वजन के कारण गिर गई। चार घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं स्थानीय लोग भी रेस्क्यू टीम के साथ मिलकर राहत एवं बचाव कार्य में मदद कर रहे हैं। चार मंजिला इमारत बनाई जा रही थी इसलिए इसका मलबा भी काफी ज्यादा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *