• Sat. Feb 24th, 2024

आज पार्टी ने अनुसूचित जाति विभाग के सम्मेलन में सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों को बुलाया

भोपाल
 नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव में जीते महापौर, नगर पालिका व परिषद के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष, पार्षद, जिला और जनपद पंचायत के सदस्य, सरपंच और पंचों का सम्मेलन शुक्रवार को कांग्रेस करेगी। प्रदेश मुख्यालय में पार्टी के अनुसूचित जाति विभाग के राज्य स्तरीय सम्मेलन में इन सभी को आमंत्रित किया गया है। इसमें प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ निर्वाचित प्रतिनिधियों के अलावा अनुसूचित जाति वर्ग के विधायक, पूर्व सांसद, प्रदेश और जिला इकाइयों के पदाधिकारियों से आगामी विधानसभा चुनाव और राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों पर चर्चा करेंगे।

संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने बताया कि नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव में कांग्रेस के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता निर्वाचित हुए हैं। इनके अलग-अलग सम्मेलन किए जाएंगे। आज पार्टी के अनुसूचित जाति विभाग के सम्मेलन में इस वर्ग से जुड़े सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों को बुलाया गया है। इसके साथ ही संगठन के सभी पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर इनसे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ चर्चा करेंगे। पार्टी ने तय किया है कि अगले 13 माह में मतदान केंद्र स्तर पर संगठन को मजबूत किया जाना है। इसके लिए सभी सहयोगी संगठनों को समितियां बनाने के निर्देश दिए हैं। दो अक्टूबर से 23 हजार पंचायतों में गांधी चौपाल का आयोजन होना है। इसमें सभी को सहभागिता करनी है।

नवंबर से जिला और संभाग स्तर पर बूथ, मंडलम और सेक्टर समितियों के सम्मेलन भी प्रारंभ होंगे। वहीं, नवंबर के अंतिम सप्ताह में पार्टी के नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश आएगी। यह 16 दिन में सात जिले के 24 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी। उज्जैन में जनसभा प्रस्तावित है। इसकी तैयारियों को लेकर भी सम्मेलन में चर्चा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *