• Tue. Jul 16th, 2024

ट्रेन के आगे से बचाया, पर पानी की एक बोतल की खातिर फिर खतरे से खेली महिला

Byadmin

Sep 10, 2022

नई दिल्ली
ट्रेन में सफर करते समय कई सारी बातों का ख्याल रखना पड़ता है। इनमें से एक है एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर कैसे जाना होता है। रेलवे की ओर से इसकी भी पूरी व्यवस्था की गई होती है। करीब-करीब हर स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज रहते हैं। जिसके जरिए एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म या स्टेशन से बाहर या अंदर जाया जाता है। लेकिन अगर कोई बिना फुटओवर ब्रिज के मदद के पटरियों पर से इस पार या उस पार जाने की कोशिश करता है तो वो खतरे से खाली नहीं है। ऐसा करना जान पर खेलने जैसा होता है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो में एक महिला यात्री को रेलवे का कर्मचारी अपनी जान पर खेलकर उसकी जान बचाता है। वरना कुछ चंद सेकेंडों में महिला का क्या से क्या हो जाता यह सबको पता है। मामला शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन का है। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक महिला यात्री जिसके बाद में एक काले रंग की बैग और दूसरे हाथ में पानी की बोतल।

वो एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए पटरियों को पार करती नजर आ रही है। इसी बीच उसी पटरी पर कोई सुपर फास्ट ट्रेन आ रही होती है। महिला जब तक कुछ सोच पाती तब तक ट्रेन काफी नजदीक आ चुकी होती है। तभी रेलवे का एक कर्मचारी दौड़ते हुए महिला के पास पहुंचता है ओर उसके दोनों हाथ को पकड़कर प्लेटफॉर्म पर खींच लेता है। मामला यहां भी खत्म नहीं हुआ।

पानी की बॉटल के लिए दोबारा जान को जोखिम में डाला
हैरानी तो तब हो गई जब सुपरफास्ट ट्रेन अपनी टॉप स्डीप से गुजर रही है ओर महिला उसके काफी करीब पहुंचकर अपना पानी का बोतल उठाती है। एक बार तो ऐसा लगा कि महिला की जान नहीं बचेगी लेकिन संयोग अच्छा था कि कर्मचारी की सूझबूझ की वजह से महिला यात्री पूरी तरह से सुरक्षित है। वीडियो में रेलवे के कर्मचारी और पुलिस उस महिला को समझाते हुए भी नजर आ रहे हैं। इस घटना के वीडियो को @Sanjay_IRTS ने ट्वीट किया है जो कि एक सिविल सर्वेंट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *