• Sat. Feb 24th, 2024

T20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया के लिए आई अच्छी खबर, ये 2 धाकड़ गेंदबाज हुए फिट

नई दिल्ली
 
ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आई है। टीम के दो प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल पूरी तरह से फिट हो गए हैं और वे सलेक्शन के लिए उपलब्ध हैं। हालांकि, माना ये भी जा रहा है कि वे अभी रिहैब के दौर से गुजर रहे हैं तो शायद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाल टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध न हों।

एक टेस्ट मैच में कप्तानी कप चुके जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल एशिया कप 2022 के स्क्वॉड का हिस्सा नहीं थे। हालांकि, वे टी20 वर्ल्ड कप के लिए फिट हो गए हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो बुमराह और पटेल ने फिटनेस हासिल कर ली है। हालांकि, अभी फिटनेस टेस्ट से उनको गुजरना होगा। जसप्रीत बुमराह को बैक इंजरी थी, जबकि हर्षल पटेल साइड स्ट्रेन के कारण टीम से बाहर हो गए थे।  

दोनों गेंदबाजों ने अपनी पूरी फिटनेस हासिल कर ली है और हाल ही में बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में सामान्य रूप से गेंदबाजी की है। ऐसे में अब सवाल ये है कि टी20 वर्ल्ड कप में ये किनकी जगह खेलेंगे। माना ये जा रहा है कि आवेश खान, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल में से किन्हीं दो गेंदबाजों को बाहर होना पड़ सकता है, क्योंकि ये दोनों टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं।

एशिया कप 2022 के लिए चार तेज गेंदबाजों को चुना गया था, जिनमें भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान के अलावा हार्दिक पांड्या शामिल थे, लेकिन आवेश खान अब शायद टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं जाएंगे। इस तरह बुमराह, भुवी, पांड्या, अर्शदीप और हर्षल टी20 विश्व कप के लिए चुने जा सकते हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान 15 सितंबर को होना है। इसी दौरान साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भी टीम चुनी जाएगी।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *