• Sat. Feb 24th, 2024

जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा ने ICC Player Of The Month पुरस्कार जीतकर रचा इतिहास

नई दिल्ली
जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा को आइसीसी प्लेयर मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड से नवाजा गया है। वह जिम्बाब्वे के पहले ऐसे क्रिकेटर बने हैं जिन्हें यह अवॉर्ड मिला हो। रजा कई दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए इस अवॉर्ड पर कब्जा जमाया है। उन्होंने इस कैटेगेरी के लिए नामांकित न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर मिचेल सेंटनर और इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को पीछे छोड़कर इस पर कब्जा जमाया है। सिकंदर रजा ने इस महीने में तीन सेंचुरी लगाई थी और मौजूदा साल में वह शानदार फॉर्म में हैं। इस उपलब्धि के साथ ही रजा इस अवॉर्ड को पाने वाले एलीट ग्रुप में शामिल हो गए हैं।

इस सम्मान के बाद सिकंदर रजा ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि "मैं आईसीसी द्वारा प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीतने के लिए अविश्वसनीय रूप से विनम्र और सम्मानित महसूस कर रहा हूं साथ ही मुझे इस बात की ज्यादा खुशी है कि मैं यह पुरस्कार जीतने वाला जिम्बाब्ले का पहला हूं" मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जो पिछले तीन से चार महीनों में मेरे साथ चेंजरूम में रहे हैं – यह अवॉर्ड उन तकनीकी कर्मचारियों और खिलाड़ियों को भी जाता है जो इस दौरान मेरे साथ रहे। आप लोगों के बिना यह संभव नहीं होता।"

तीन खिलाड़ी हुए थे नॉमिनेट
इस अवॉर्ड के लिए सिकंदर रजा के अलाव दो और खिलाड़ी को नॉमिनेट किया गया था। रजा के अलावा मिचेल सेंटनर और इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स भी इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुए थे। स्टोक्स ने आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के दूसरे टेस्ट में ओल्ड ट्रैफर्ड में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर मैच जीताकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मेजबान टीम की तीन मैचों की श्रृंखला को 1-1 से बराबरी कराया था जबकि सेंटनर ने नीदरलैंड और वेस्टइंडीज के हाल के दौरों के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *