• Sun. Apr 21st, 2024

पाकिस्तान : रिपोर्ट में हुआ खुलासा, सेना प्रमुख की नियुक्ति पर अपने भाई नवाज शरीफ से सलाह लेंगे पीएम शहबाज

Byadmin

Sep 18, 2022

इस्लामाबाद
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ नवंबर में तय समय पर एक नए सेना प्रमुख की नियुक्ति करेंगे। शहबाज शरीफ लंदन में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ इस मामले पर चर्चा करने के बाद अगले सेना प्रमुख का चयन करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स ने यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बड़े भाई नवाज शरीफ नवंबर 2019 से लंदन में रह रहे हैं, जब उन्हें वहां इलाज के लिए जाने की अनुमति दी गई थी, लेकिन वे अबतक नहीं लौटे हैं। उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में तीन बार सेवा की और कम से कम चार सेना प्रमुख नियुक्त किए।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लंदन की अपनी यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, नवाज शरीफ से भी मुलाकात करेंगे और उनके साथ अगले सेना प्रमुख की नियुक्ति पर चर्चा करेंगे। अखबार ने ऊर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर के हवाले से कहा कि प्रधानमंत्री पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ के साथ इस मामले पर चर्चा करने के बाद सेनाध्यक्ष (सीओएएस) की नियुक्ति पर फैसला करेंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख बाजवा के बीच कथित मुलाकात पर एक सवाल के जवाब में दस्तगीर ने कहा कि सेना प्रमुख बाजवा से कोई कितनी भी बार मिले, अंतिम फैसला प्रधानमंत्री ही करेंगे। सेना प्रमुख की नियुक्ति के मामले ने पाकिस्तान में राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा हुई है। इमरान खान ने एक साक्षात्कार में मांग की थी कि चुनाव के बाद अगली सरकार द्वारा नए सेना प्रमुख की नियुक्ति की जानी चाहिए। सेना प्रमुख की नियुक्ति प्रधानमंत्री का एकमात्र विशेषाधिकार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *