• Thu. Jun 13th, 2024

दिल्ली: ईडी के सामने पेश हुए कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार, यह है पूरा मामला

Byadmin

Sep 19, 2022

नई दिल्ली
कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार (Karnataka Congress chief D K Shivakumar) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए। 60 वर्षीय कांग्रेस नेता दोपहर करीब 12 बजे एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित संघीय एजेंसी के कार्यालय पहुंचे और फ्रंट ऑफिस से पास बनवाकर कार्यालय में प्रवेश करते दिखे। उनके साथ कुछ लोग भी थे।

कांग्रेस नेता को नहीं थी मामले की जानकारी
ईडी ने शिवकुमार को पिछले हफ्ते तलब किया था। कांग्रेस नेता ने कहा था कि उन्हें उस मामले की जानकारी नहीं है जिसके लिए उन्हें एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। समझा जाता है कि आय से अधिक संपत्ति के कथित कब्जे से जुड़े सीबीआई के एक मामले का संज्ञान लेने के बाद एजेंसी ने उन्हें नवीनतम समन जारी किया है।

मैं सहयोग के लिए तैयार हूं- शिवकुमार
शिवकुमार ने ट्वीट कर कहा था, 'भारत जोड़ो यात्रा और विधानसभा सत्र के बीच, उन्होंने मुझे फिर से पेश होने के लिए ईडी का समन जारी किया है। मैं सहयोग करने के लिए तैयार हूं लेकिन इस समन का समय और मुझे जो उत्पीड़न दिया गया है, वह मेरे संवैधानिक और राजनीतिक कर्तव्य के निर्वहन के रास्ते में आ रहा है।'

शिवकुमार को तीन सितंबर 2019 को ईडी ने किया गिरफ्तार
ईडी ने शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग के एक अन्य मामले में 3 सितंबर, 2019 को गिरफ्तार किया था और उसी साल अक्टूबर में दिल्ली उच्च न्यायालय ने उन्हें जमानत दे दी थी। एजेंसी ने इस साल मई में इस मामले में उनके और अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था जो उनके खिलाफ आयकर विभाग के आरोप पत्र क्षेत्र का संज्ञान लेने के बाद दर्ज किया गया था।

एजेंसियों का किया जा रहा दुरुपयोग
कर्नाटक कांग्रेस सांसद और डीके शिवकुमार के भाई डी के सुरेश ने कहा, 'पता नहीं किस मामले में तलब किया है। राजनीतिक प्रतिशोध के लिए एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। हम चुनाव से 6 महीने दूर हैं। वे विपक्ष को धमकी देना चाहते हैं। ईडी कार्यालय भाजपा कार्यालय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *