• Sun. Apr 21st, 2024

T20 वर्ल्ड कप के प्लेइंग इलेवन में कार्तिक और पंत दोनों की कैसे बनती है जगह: सुनील गावस्कर

Byadmin

Sep 19, 2022

नई दिल्ली
आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा के बाद जिन दो चीजों की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो है मोहम्मद शमी का 15 सदस्यीय स्क्वॉड में शामिल न होना और रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक को अंतिम 15 में जगह मिलना। सवाल यह उठता है कि क्या इन दोनों को अंतिम ग्यारह में एक साथ मौका दिया जा सकता है यह वह सवाल है जो मैनेजमेंट के सामने टेढ़ी खीर बनी हुई है। लेकिन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और लीजेंड बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इन दोनों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने बात करते हुए इन दोनों के सेलेक्शन पर अपना समर्थन जताया है। उनके अनुसार रिवॉर्ड पाने के लिए टीम इंडिया को हर डिपार्टमेंट में रिस्क लेना होगा। गावस्कर ने कहा कि 'मैं रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को अंतिम ग्यारह में रखूंगा। नंबर 5 पर रिषभ पंत, नंबर 6 हार्दिक पांड्या और नंबर 7 पर दिनेश कार्तिक। मैं हार्दिक और चार अन्य गेंदबाजी विकल्प के साथ जाऊंगा। यदि आप जोखिम नहीं उठाएंगे तो आप कैसे जीतेंगे? आपको सभी विभागों में जोखिम उठाने की जरूरत है तभी आपको रिवॉर्ड मिल सकता है।'

सुनील गावस्कर ने पंत और कार्तिक को लेकर भले ही अपनी प्रतिक्रिया दे दी हो लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि टीम मैनेजमेंट इस बारे में क्या सोचती है। क्योंकि एशिया कप के दौरान टीम के हेड कोच ने भी इस मुद्दे पर अपनी बात रखी थी। उन्होंने कहा था कि इस टीम में कोई फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर नहीं है। हम स्थिति और विरोधियों को देखकर प्लेइंग इलेवन चुनते हैं जो हमारे लिए बेस्ट होता है।

दिनेश कार्तिक की बात करें तो आइपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद दिनेश कार्तिक की टीम इंडिया में वापसी हुई थी। तब से लगातार उन्हें पंत के साथ भी अंतिम ग्यारह में मौका मिला लेकिन एशिया कप के टीम कॉम्बिनेशन ने और खासतौर से रवींद्र जडेजा के बाहर होने के बाद इस मुद्दे को लेकर चर्चा शुरू हो गई कि क्या दोनों की एक साथ अंतिम ग्यारह में जगह बनती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *