• Sun. Apr 21st, 2024

NLIU : छात्राओं ने भद्दे कमेंट्स और छेड़छाड़ की शिकायत, कुलपति ने लगाई छात्रों को फटकार

Byadmin

Sep 19, 2022 ,
  • साक्ष्य मिलने पर दोषी छात्रों पर होगी निलंबन की कार्रवाई

भोपाल
नेशलन लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी (एनएलआईयू) में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और अभद्र कमेंट्स करने की घटना सामने आई है। छात्राओं ने छात्रों के खिलाफ इसकी शिकायत कुलपति डॉ. वीरभद्र विजय कुमार से की गई है। कुलपति ने छात्रों को तलब कर फटकार तो लगाई है। साथ ही यह भी कहा है कि साक्ष्य मिलने पर दोषी छात्रों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

एनएलआईयू में विद्यार्थियों के लिये स्पोटर्स कोर्ट बनाए गए हैं। इसमें छात्राओं के साथ छात्र छेड़खानी और अभ्रदता के अलावा भद्दे कमेंट्स तक करते हैं। अब यह मामला कुलपति तक पहुंच गया है। मास्टर आॅफ साइवर लॉ के छात्रों ने बैडमिंटन खेलते हुये बास्केट बाल खेल रही छात्राओं को लेकर भद्दे कमेंट्स किये हैं। वह छात्राओं के काफी खराब लगे। उन्होंने इसकी शिकायत कुलपति से कर दी। छात्राओं ने बताया कि दोनों कोट के बीच में एक खिड़की बनी हुई है। इसमें वे मास्टर आफ साइबर लॉ के विद्यार्थी बार-बार झांक रहे थे, जो उन्हें अच्छा नहीं लगा। यहां तक उनके ऊपर भद्दे कमेंट्स तक किये हैं।

इस शिकायत पर कुलपति विजयकुमार ने छात्रों को बुलाकर फटकार लगाई है। छात्राओं का कहना कि जिस तरह से पीजी छात्रों ने हरकत की है, केवल फटकार काफी नहीं है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होना चाहिए। तब कुलपति विजयकुमार ने उन्हें आश्वासन देते हुए है कि छात्रों के खिलाफ पुख्ता साक्ष्य प्रस्तुत करें। तब छात्रों के खिलाफ निलंबन जैसी कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

इनका कहना
फिलहाल मैं भोपाल से बाहर हूं, विश्वविद्यालय पहुंचकर कुछ बता सकूंगा। छात्र-छात्राओं की शिकायतें आती रहती हैं, उनका हल हम समय-समय पर करते हैं।
डॉ. वीरभ्रद विजयकुमार, कुलपति, एनएलआईयू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *