• Sun. Apr 21st, 2024

22 दिनों से गायब कैशियर युवती की हत्या के आरोप में रिक्शा चालक गिरफ्तार

अयोध्या
 अयोध्या से 20 साल लड़की का कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया. युवती 22 दिनों से गायब थी और पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई थी. इस मामले में पुलिस ने आरोपी ई-रिक्शा चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है.

आरोपी युवती को कमरा किराए पर दिलाने के बहाने अपने साथ ले गया था. रास्ते में उसने शराब पी और लड़की को बीयर पिलाई. सुनसान जगह देखकर उसने लड़की से रेप की कोशिश की. जब अपने मकसद कामयाब नहीं हो सका तो उसने लड़की की हत्या कर शव को गन्ने के खेत में फेंक दिया और उसका मोबाइल और पर्स लेकर फरार हो गया.

पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि लड़की विशाल मेगामार्ट में कैशियर का काम करती थी. वह 28 अगस्त से गायब थी. लड़की के गायब होने की शिकायत उसके भाई ने थाने में दर्ज कराई गई थी. घटना के 22 दिन बाद पुलिस ने लड़की का कंकाल गन्ने के खेत से बरामद किया.
 

आराेपी ई-रिक्शा चालक अनूप सिंह ने बताया कि वह किराए पर कमरा दिलाने को अपने साथ ले गया था. रास्ते में उसने युवती को भरोसे में लिया और खुद रुककर शराब पी और युवती के लिए भी एक बीयर की केन ली. नशे में धुत होने के बाद वह लड़की को गांव ले गया और उसके साथ रेप की कोशिश की. लेकिन लड़की ने जबदरस्त विरोध किया जिसके बाद दोनों बीच मारपीट भी हुई. फिर उसने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. शव को गन्ने के खेत में फेंककर फरार हो गया.  

इस मामले पर सीओ सिटी शैलेंद्र सिंह का कहना है कि आरोपी अनूप सिंह थाना तारून क्षेत्र का निवासी है और उसकी निशानदेही पर गन्ने के खेत से मृतिका का कंकाल, मेगा मार्ट के आईडी कार्ड की डोरी, जूती, कपड़े,  बाल तथा आरोपी का आधार कार्ड मिला. आरोपी की निशानदेही पर युवती का मोबाइल भी बरामद किया गया. लंबे समय तक गन्ने के खेत में पड़े रहने की वजह से शव को जानवारों ने खा लिया था. जांच के लिए कंकाल को अस्पताल भेज दिया है.

पुलिस ने बताया कि गुमशुदा को ढूंढने के लिए इलाके के सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे थे. इस दौरान लड़की को एक ई-रिक्शा पर जाते हुए देखा गया. फिर उस ई-रिक्शा चालक को ढूंढने की कोशिश शुरू की गई लेकिन काफी समय तक दोनों नहीं मिले. इस दौरान पुलिस को ई-रिक्शा का एक रिश्तेदार मिला और उसकी निशानदेही पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *