• Sat. Jun 22nd, 2024

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने क्यों कहा, हमने कहा था शोएब मलिक को रिटायरमेंट ले लो..

Byadmin

Sep 19, 2022

नई दिल्ली
पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। इस टीम में एक खास चेहरा मिसिंग है। दरअसल क्रिकेट के जानकार और खुद शोएब मलिक को भी उम्मीद थी कि उन्हें इस टीम में जगह मिलेगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं जिसको लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। हफीज ने कहा कि मैंने उनसे कहा था कि रिटारयमेंट ले लें क्योंकि मैं जानता था उन्हें टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में मौका नहीं मिलेगा और न ही उन्हें सम्मान मिलेगा।

क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए हफीज ने कहा कि 'मलिक ने 21-22 साल पाकिस्तान क्रिकेट को अपना बेस्ट दिया और अपनी फिटनेस स्टैंडर्ड को मेंटेन रखा जोकि कमाल था। उन्होंने आगे कहा कि जब मैंने रिटायरमेंट लिया था तब मैंने उनसे कहा था कि आप भी रिटायरमेंट ले लीजिए क्योंकि मैं जानता था कि उनका सम्मान नहीं होगा जैसा कि मेरे केस में हुआ था। मुझे लगता है कि वह एक मैच चाहते थे लेकिन क्रिकेट बहुत निर्दयी है।'

हफीज ने कहा कि 'दुर्भाग्यवश जब उन्होंने वनडे क्रिकेट को अलविदा कहा था तब भी उन्हें फेयरवेल मैच नहीं दिया गया था। पाकिस्तान क्रिकेट के प्रति उनकी सेवा को देखते हुए ऐसा किया जाना चाहिए। हमारी मैनेजमेंट ऐसी चीजें करने में हमेशा पीछे रही है। यदि वह वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होते तो टीम को सीनियर खिलाड़ी मिलता और वह हर शॉट खेलने में सक्षम भी है। हमको समझना होगा कि हमें एक प्रॉपर क्रिकेटर की आवश्यकता है चाहे वो 40 का हो या 20 का इससे फर्क नहीं पड़ना चाहिए।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर मुहम्मद वसीम ने इस टीम को डिफेंड करते हुए कहा था कि यह एक परफैक्ट टीम है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टीम भले ही एशिया कप नहीं जीत पाई हो लेकिन इस टीम ने पिछले एक साल में दो बार मजबूत भारतीय टीम को हराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *