• Sun. Apr 21st, 2024

पार्टी से DMK की उप महासचिव सुब्बुलक्ष्मी जगदीशन ने दिया इस्तीफा, राजनीति छोड़ने का किया एलान

नई दिल्ली
तमिलनाडु की द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) पार्टी को झटका लगा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और DMK की उप महासचिव सुब्बुलक्ष्मी जगदीशन ने अपने पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। एक बयान जारी कर उन्होंने राजनीति छोड़ने का एलान किया है। पूर्व केंद्रीय सुब्बुलक्ष्मी जगदीशन सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री की जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं।

सुब्बुलक्ष्मी जगदीशन ने किया राजनीति छोड़ने का एलान
पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री सुब्बुलक्ष्मी जगदीशन ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा DMK अध्यक्ष एमके स्टालिन को भेज दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने राजनीति छोड़ने का फैसला किया है। अपने बयान में सुब्बुलक्ष्मी ने कहा कि मुझे खुशी है कि अब हमारे मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को उनके अच्छे कार्यों के लिए सराहा जा रहा है। मैं लंबे समय के लिए राजनीति से संन्यास लेना चाहती हूं। इसके लिए मैंने पार्टी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। 29 अगस्त को मैंने DMK अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेजा था।

केंद्रीय राज्य मंत्री रह चुकी हैं सुब्बुलक्ष्मी जगदीशन
बता दें कि सुब्बुलक्ष्मी जगदीशन 2004 से 2009 तक भारत के सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्यों की मंत्री रह चुकी हैं। हालांकि, इसके बाद वह राजनीति में ज्यादा सक्रिय नहीं थीं। इस दौरान सुब्बुलक्ष्मी जगदीशन ने DMK के उप महासचिव के तौर पर पार्टी के लिए काम किया। 2021 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने मोदक्कुरिची से विधायकी का चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें भाजपा उम्मीदवार सरस्वती से हार का सामना करना पड़ा था।

कार्यकर्ताओं पर लगाया था आरोप
हालांकि, सूत्रों के अनुसार, चुनाव में हारने के बाद उन्होंने अपनी हार के लिए पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं को दोषी ठहराया था और आरोप लगाया था कि वे प्रतिशोध के कारण उनके लिए काम नहीं कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *