• Sun. Apr 21st, 2024

द्रमुक 2024 के आम चुनाव में मौजूदा गठबंधन जारी रखेगी

चेन्नई
 तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और द्रमुक अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने  कहा कि कांग्रेस और अन्य गठबंधन सहयोगियों के साथ मौजूदा गठबंधन 2024 के आम चुनावों में जारी रहेगा। डीएमके तमिलनाडु में कांग्रेस और वाम दलों के साथ-साथ एमडीएमके और विदुथलाई चिरुथाईगल काची (वीसीके) के साथ एक राजनीतिक गठबंधन में है।

एक स्थानीय तमिल समाचार चैनल से बात करते हुए स्टालिन ने कहा कि सभी विपक्षी दलों को भाजपा और उसकी विचारधारा का विरोध करने के लिए एक साथ आना चाहिए।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार नहीं हैं और अपने दिवंगत पिता एम करुणानिधि के प्रसिद्ध बयान को दोहराया, 'मैं अपना कद जानता हूं।'

स्टालिन ने विपक्षी एकता का आह्वान किया और कहा कि यदि सभी विपक्षी दल एक साथ शामिल हो जाते हैं, तो भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन को चुनावी मुकाबले में हराया जा सकता है।

उन्होंने मई 2021 से 16 महीने के कार्यकाल के दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में भी बताया और कहा कि कुछ मामूली घटनाओं को छोड़कर राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति एकदम सही है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में निवेश का अच्छा माहौल प्रदान करने के लिए बाध्य है और कहा कि सरकार इसके लिए सभी पारिस्थितिकी तंत्र प्रदान करेगी।

स्टालिन ने यह भी कहा कि सरकार सही रास्ते पर है और कहा कि जो सही रास्ते पर चलते हैं उनकी अकसर आलोचना की जाती है। द्रमुक नेता ने कहा कि जहां तक उनकी पार्टी का सवाल है, भाजपा और आरएसएस के गठबंधन के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *