• Sun. Apr 21st, 2024

कटनी कलेक्टर ने विकास खंड शिक्षा अधिकारी की वेतनवृद्धि रोकी

Byadmin

Sep 21, 2022

कटनी
सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों बड़वारा विकासखंड के प्रभारी शिक्षा अधिकारी को कार्य में प्रगति नहीं पाए जाने पर वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश कटनी कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने दिए हैं। कलेक्टर ने सीएम हाउस, सीएम मॉनिट के प्रकरणों की समीक्षा कर समय पर निराकरण के निर्देश दिए हैं। लंबित पत्रों की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने करनपुरा योजना में जलकर वसूली व लोग नलों में टोंटी अवश्य लगाएं, इसको लेकर समूह की महिलाओं को जल सखी के रूप में कार्य देने व उन्हें प्रशिक्षण दिलाने और संबल योजना में नवीन पंजीयन कार्य में नगर निगम क्षेत्र में पार्षदों का सहयोग लेने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अंतर्गत लगाए जा रहे शिविरों में जो भी आवेदन आ रहे हैं, उनका निराकरण जल्द हो और दूसरे शिविर तक संबंधितों को लाभ मिले, यह तय करने के लिए भी कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों से कहा है। कलेक्टर ने ने कहा कि जिन क्षेत्रों में शिविरों का आयोजन किया जा रहा है, उससे एक दिन पहले सभी एसडीएम इस बात का फीडबैक लें कि ग्रामीणों को शिविर संबंधी सूचना है या नहीं।  

कलेक्टर ने जाति प्रमाण पत्रों के संबंध में जानकारी लेते हुए कहा कि प्रिंट हो चुके प्रमाण पत्रों का वितरण शिविरों के दौरान कराया जाए। उन्होंने विभागवार अभियान के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली और कहा कि सभी शिविरों में बैंक अधिकारी उपस्थित रहें व वोटर आईडी कार्ड में कलर फोटो प्रिंट कराने को लेकर भी शिविरों में बीएलओ की ड्यूटी लगाएं। कलेक्टर ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि वे शिविरों का आकस्मिक निरीक्षण करें और जो भी अधिकारी शिविर में उपस्थित नहीं होते हैं, उनको नोटिस जारी करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *