• Sun. Apr 21st, 2024

प्रोजेक्ट मुस्कान से लौटा बच्चों का स्वास्थ्य और माँ की मुस्कान

भोपाल

सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण एवं बुरहानपुर जिले के प्रभारी मंत्री प्रेमसिंह पटेल ने जिला चिकित्सालय बुरहानपुर में संचालित नवीन पोषण पुनर्वास केन्द्र का सोमवर को निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पटेल ने केन्द्र से उपचार के बाद स्वस्थ हुए 30 बच्चों को खिलौने और मेडिकल किट के साथ उन्हें घर रवाना किया। माताओं और बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था। पटेल ने प्रोजेक्ट मुस्कान में किये जा रहे कार्यों पर प्रसन्नता व्यक्त की और कलेक्टर प्रवीण सिंह सहित पूरी टीम को बधाई दी।

मंत्री पटेल ने माताओं से कहा कि वे स्वस्थ हुए बच्चों के पोषण आहार और साफ-सफाई का आगे भी ध्यान रखें। केन्द्र में डॉक्टरों और स्टाफ द्वारा बच्चों के स्वास्थ्य के लिए जो समझाईश दी गई है, उसका प्रचार-प्रसार अपने आस-पड़ोस और रिश्तेदारी में भी करें, जिससे हर बच्चा स्वस्थ रहे और उज्ज्वल भविष्य की ओर बढ़े।

कलेक्टर प्रवीण सिंह ने बताया कि जब ये माताएँ 14 दिन पहले अपने बच्चों को पोषण पुनर्वास केन्द्र लेकर आयी थीं, तो उनके चेहरे पर चिंता और घबराहट की लकीरें साफ देखी जा सकती थीं। आज इनके चेहरे पर एक अलग ही मुस्कान देखने को मिल रही है, जो प्रोजेक्ट मुस्कान के नाम और उद्देश्य को सार्थक बना रहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *