• Sun. Apr 21st, 2024

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का कारण बना था 19वां ओवर, अब पूर्व क्रिकेटर ने दी रोहित को सलाह

Byadmin

Sep 21, 2022

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में एक बार फिर से भारतीय गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन ने टीम इंडिया की वर्ल्ड कप की तैयारियों की पोल खोल कर रख दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने हार्दिक पांड्या के 71 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर 208 रनों का स्कोर खड़ा किया था लेकिन गेंदबाज इस स्कोर को डिफेंड नहीं कर पाए और ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट खोकर लक्ष्य को 4 गेंद पहले हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिक 61 रन कैमरोन ग्रीन ने बनाया जो पहली बार ओपनिंग कर रहे थे।

डेथ ओवर में गेंदबाजों ने किया निराश
एशिया कप के बाद मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टीम इंडिया की डेथ ओवर में गेंदबाजी की समस्या बरकरार रही। गेंदबाजों ने आखिरी 5 ओवर में 61 रन लुटाए। 18वें ओवर में हर्षल पटेल ने 22 रन तो 19वें ओवर में एक बार फिर भुवनेश्वर कुमार का अनुभव काम नहीं आया और उन्होंने 16 रन दिए और मैच को आसानी से जाने दिया। इससे पहले भुवनेश्वर कुमार ने एशिया कप के दो मैचों में भी 19वें ओवर में गेंदबाजी की थी और महंगे साबित हुए थे। श्रीलंका के खिलाफ 19वें ओवर में उन्होंने 14 जबकि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने 19 रन दिए थे।

इरफान पठान ने दिया रोहित को सुझाव
ऐसा एक महीने के भीतर तीसरी बार हुआ जब भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में रन लुटाए। मोहाली में ऑस्ट्रेलिया को आखिरी दो ओवर में 18 रनों की दरकार थी ऐसे में उम्मीद थी कि भुवनेश्वर कुमार अपने अनुभव का फायदा उठाएंगे लेकिन वह एक बार फिर असफल साबित हुए और 16 रन दिए। टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर ने भुवनेश्वर कुमार को लेकर एक सलाह दी है। उन्होंने पहले भी कहा था और फिर दोहराया कि आखिरी 5 ओवर में भुवनेश्वर से केवल 1 ओवर की गेंदबाजी कराई जाए। सीरीज का अगला मैच 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाएगा। इस मैच में जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी। उम्मीद है भारत के अनुभवी गेंदबाज भुवी भी अपने फॉर्म में सुधार करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *