• Sat. May 18th, 2024

36वें नेशनल गेम्स का आयोजन 29 सितंबर से गुजरात में

भोपाल

सात साल के लंबे अंतराल के बाद गुजरात में 29 सितंबर से 12 अक्टूबर तक राष्ट्रीय खेलों का आयोजन होने जा रहा है। इसमें 36 खेलों में देश के लगभग 7 हजार खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने बुधवार को टी. टी. नगर स्टेडियम में नेशनल गेम्स की तैयारियों की समीक्षा की। मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि इस वर्ष मध्यप्रदेश के खिलाड़ी 26 खेलों में अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे। मध्यप्रदेश के लगभग 300 खिलाड़ी इस नेशनल गेम्स का हिस्सा होंगे।

श्रीमती सिंधिया ने बताया कि वर्ष 2015 में तिरुवनंतपुरम में हुए नेशनल गेम्स में मध्यप्रदेश 23 स्वर्ण, 27 रजत और 41 कांस्य पदक के साथ छठवीं रैंक पर था। वर्तमान में मध्यप्रदेश में हर विधा के खिलाड़ियों को न सिर्फ अंतराष्ट्रीय स्तर की अधो-संरचना की सुविधा उपलब्ध है, बल्कि विदेशी प्रशिक्षकों से प्रशिक्षण के अलावा खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य इंज्यूरी, स्पोर्ट्स साइंस आदि पर भी गंभीरता से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष नेशनल गेम्स में मध्यप्रदेश बेहतर उपलब्धियों के साथ अपना परचम लहरायेगा।

संचालक खेल एवं युवा कल्याण रवि कुमार गुप्ता ने नेशनल गेम्स की व्यवस्थाओं की जानकारी दी। उन्होंने खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों एवं ओफिसियल्स को दिए जाने वाले किट की जानकारी दी। खेल मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने 36वें नेशनल गेम्स के खिलाड़ियों को दिए जाने वाले किट और किट बैग का अनावरण भी किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *