• Sat. Jun 22nd, 2024

सुनील गावस्कर टीम इंडिया की प्लेइंग XI को लेकर बोले, ये सवाल अगली प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा जाना चाहिए

Byadmin

Sep 22, 2022

नई दिल्ली
भारतीय पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर चाहते हैं कि नागपुर में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट से यह सवाल जरूर किया जाना चाहिए कि पहले टी20 में उन्होंने दीपक चाहर के ऊपर उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह क्यों दी जबकि वह टी20 वर्ल्ड कप के रिजर्व खिलाड़ियों का भी हिस्सा नहीं है। उमेश यादव को मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल किया गया है। शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे, मगर सीरीज शुरू होने से पहले वह करोना महामारी की चपेट में आ गए।

लिटिल मास्टर ने कहा 'मुझे लगता है कि टीम मैनेजमेंट से यह पूछना सही रहेगा कि उमेश यादव को खिलाने के पीछे उनकी क्या सोच थी, जो रिजर्व खिलाड़ियों में भी नहीं है। और दीपक चाहर को क्यों नहीं खिलाया।' उन्होंने कहा 'दीपक चाहर भी चोट के बाद वापस आ रहे हैं, लेकिन विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में जाने से पहले आपको मैच प्रैक्टिस की आवश्यकता होती है। अगर आप दीपक चाहर के रूप में एक स्टैंडबाय गेंदबाज के रूप में ले जाते हैं और अचानक ऑस्ट्रेलिया में कोई चोटिल हो जाता है, वो ठीक प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे है क्योंकि उसे लय नहीं मिलेगी।'

पूर्व कप्तान ने कहा 'तो अगली प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये टीम मैनेजमेंट से पूछे जाने वाले सबसे अच्छा सवाल है कि उन्होंने उमेश यादव को क्यों चुना और दीपक चाहर को नहीं। अगर चाहर चोटिल नहीं है तो, क्योंकि हमें इसके बारे में नहीं पता।' उमेश यादव को पहले टी20 में दो ओवर गेंदबाजी करने का मौका मिला था जहां उन्होंने 27 रन खर्च कर दो विकेट चटकाए थे। उमेश 3 साल से अधिक समय के बाद नीली जर्सी में टी20 क्रिकेट खेलते नजर आए। मोहाली टी20 में भारत को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *