• Fri. Apr 19th, 2024

गुजरात में BJP को मिला बहुमत तो भूपेंद्र पटेल ही होंगे सीएम, AAP का कोई प्रभाव नहीं- अमित शाह

अहमदाबाद
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुजरात चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है भाजपा की फिर से राज्य में भारी बहुमत के साथ सरकार बनेगी। वहीं बीजेपी के सीएम फेस को लेकर उन्होंने कहा कि अगर राज्य में भाजपा की सरकार आएगी तो निस्संदेह भूपेंद्र सिंह पटेल का फिर से सीएम बनेंगे। वहीं उन्होंने कहा गुजरात में आम आदमी पार्टी कोई बड़ा प्रभाव नहीं डाल पाएगी।

गुजरात विधानसभा चुनाव 1 से 5 दिसंबर के बीच संपन्न कराएंगे जाएंगे। ऐसे में राजनीतिक दलों का चुनावी अभियान काफी तेज हो गया है। गुजरात चुनाव को लेकर बात करते केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह ने कई बड़ी बातें कहीं। गुजरात में भाजपा के सीएम फेस को लेकर शाह ने कहा गुजरात भाजपा का बहुमत आने पर भूपेंद्र सिंह पटेल निस्संदेह अपने पद पर फिर से लौटेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि भाजपा अपने वोट शेयर और सीटों की संख्या दोनों को रिकॉर्ड अंतर से बढ़ाएगी। भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में फिर से सत्ता में आएगी। वहीं अमित शाह ने आम आदमी पार्टी के एक बड़े प्रभाव की किसी भी संभावना खारिज करते हुए कहा कि गुजरात के लोगों ने कभी तीसरे पक्ष की अवधारणा को स्वीकार नहीं किया। गुजरातियों की आदत है कि वे हर उस व्यक्ति की सुनते हैं जिसके पास कहने को कुछ होता है। लेकिन परिणाम खुद के लिए बोलेंगे।

 आयोजित एक कार्यक्रम में शाह ने कई मुद्दों पर बात की। उन्होंने चुनावी राज्यों में फ्रीबी संस्कृति, समान नागरिक संहिता, सरदार पटेल पर विवाद समेत देश के अन्य कई मुद्दे जैसे जम्मू-कश्मीर और पंजाब जैसे क्षेत्रों की स्थिति समेत देश की आंतरिक सुरक्षा और 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर भी चर्चा की। आम आदमी पार्टी की ओर से फ्री की चुनावी रेवडियों को लेकर उन्होंने जमकर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, "किसी को बिजली देना कोई रेवड़ी नहीं है, बल्कि बिजली बिल माफ करना रेवड़ी है। किसी को घर देना रेवाड़ी नहीं है, लेकिन टैक्स फ्री रखना रेवाड़ी है। किसी को घर देना, गैस कनेक्शन, बिजली, आयुष्मान कार्ड, कोविड काल में मुफ्त अनाज देना, ये मुफ्त बांटना नहीं, बल्कि लोगों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने का प्रयास है"।
 
समान नागरिक संहिता के मामले पर बोलते हुए, गृह मंत्री ने कहा कि किसी भी धर्मनिरपेक्ष देश में धर्म के आधार पर कानून नहीं होना चाहिए और यह हमारे घोषणापत्र में रहा है कि हम एक समान नागरिक संहिता लाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा 2024 के आम चुनाव को लेकर योजना बना रही है। शाह ने कहा कि उन्हें दक्षिण में तेलंगाना, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश से अधिक सीटें भाजपा को मिलेंगे। इसके साथ ही बीजेपी को ओडिशा और पश्चिम बंगाल में पूर्व की तुलना में अधिक सीटें मिलने की उम्मीद है"।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *