• Sat. Jun 22nd, 2024

दमदमा झील के किनारे बने दलेर मेंहदी के फॉर्महाउस को किया गया सील

  नई दिल्ली 
 
Daler Mehandi: गायक दलेर मेंहदी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है, गैरकानूनी रूप से बने उनके फॉर्महाउस को सील कर दिया गया है। गुरुग्राम के दमदमा झील के करीब बने दलेर मेंहदी के फॉर्महाउस को डिपार्टमेंट ऑफ टाउन एंड कंट्री प्लानिंग ने सीज किया है। डिस्ट्रिक्ट टाउन प्लानर अमित मधोलिया ने बताया कि तीन फार्महाउस जोकि अवैध रूप से बने थे उन्हें सील कर दिया गया है। इन फॉर्महाउस को अरावली रेंज में बिना अनुमति बनाया गया था। जिन तीन फॉर्महाउस को सीज किया गया है उसमे एक दलेर मेंहदी का है।
 
बता दें कि फाॉर्महाउस को सील और ध्वस्त करने की कार्रवाई पुलिस की मदद से की गई। इन तीनों ही फॉर्महाउस के खिलाफ कार्रवाई एनजीटी के आदेश पर की गई है। सोनाया घोष बनाम हरियाणा सरकार के बीच वाद में एनजीटी ने इस कार्रवाई का आदेश दिया था। अमित मधोलिया की अगुवाई में टीम ने इस अभियान को चलाया, जिसमे एटीपी सुमीत मलिक, दिनेश सिंह, रोहन और शुभमन भी शामिल थे। ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर सोहना के नायब तहसीलदार सोहना लच्छीराम मौजूद थे। उन्ही की उपस्थिति में इस अभियान को चलाया गया।
 
'द कश्मीर फाइल्स' पर फिर नया विवाद, देखिए 29 नवंबर की बड़ी ख़बरें एक साथ
सदर सोहना स्टशन हाउस ऑफिसर की अगुवाई में पुलिस टीम को भी तैनात किया गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जिन तीन फॉर्महाउस को सीज किया गया है उसमे एक गायक दलेर मेंहदी का है। उनका फॉर्महाउस 1.5 एकड़ जमीन पर बना था, जिसे प्रशासन ने सीज कर दिया है। जिन तीन फॉर्महाउस को सीज किया गया है उन्हें अवैध तरीके स् झील के रिजर्वेयर एरिया में बनाया गया था। बिना इजाजत इन्हें अरावली रेंज में विकसित किया गया। फॉर्महाउस को सील करने के बाद या तो इन्हें ध्वस्त किया जाएगा या फिर जुर्माना वसूला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *